Saturday, 16 January 2016

पेपर में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये सवाल, जरुर से देख लें, बहुत ज्यादा IMP हैं

दोस्तों FACEBOOK के UPSC TARGET ग्रुप पर लगातार सामान्य अध्यन के सॉलिड मैटेरिलय पोस्ट करने वाले जगदीश यादव जी के नोट्स अब www.bookmynotes.com पर पढ़ सकते हैं. वेबसाइट पर नोट्स डालने के लिए उन्होंने आधिकारिक अनुमति दे दी है. लिहाजा अब हम लगातार उनके कीमती नोट्स आपकी वेबसाइट www.bookmynotes.com पर डालते रहेंगे. आप उनकी अथक मेहनत का फायदा उठाकर कठिन से कठिन परीक्षा को पास कर सकते हैं.
जगदीश यादव जी के नोट्स की खूूबी ये हैं कि ये टू-प्वाइंट हैं. और उससे भी बड़ी बात ये है कि ये गागर में सागर है. आज हम उनके करेंट अफेयर्स के वो नोट्स आपके सामने पेश कर रहे हैं जो उन्होंने फेसबुक पर लोअर सबार्डिनेट परीक्षार्थियों की मदद के लिए डाले हैं. करेंट अफेयर्स के ये नोट्स बेशकीमती हैं. पूरी उम्मीद है कि इनमें से ज्यादातर सवालों से आपकी मुलाकात परीक्षा हाल में होगी. तो 5 मिनट का वक्त निकालकर फटाफट इन नोट्स को दोहरा लें. हम अपनी पूरी टीम की तरफ से जगदीश यादव जी को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने अपने बेशकीमती नोट्स को हमारी वेबसाइट पर छापने की अनुमति दी.
हमें उम्मीद है कि जगदीश जी की तरह और भी लोग आगे आएंगे और मुफ्त में परीक्षार्थियों की मदद के लिए www.bookmynotes.com को अपने कीमती नोट्स देते रहेंगे. क्योंकि हमारा ये मानना है कि आपका कीमती नोट्स किसी का करियर बना सकता है. अगर आप अपने नोट्स आल्मारी बंद रखेंगे तो उसमें घुन लग जाएंगे जबकि आप हमें देंगे तो ये लाखों छात्र की मदद करेंगे. एक बार फिर से जगदीश जी को धन्यवाद.
IMP QUESTION & ANSWER FOR   UP  LOWER PCS EXAM-2016
NO
  QUESTION
ANSWER
1
डिजिटल इंडिया सप्ताह
1 से 7 जुलाई
2
न्यू होराइजन्स
प्लूटो (NASA)
3
लिस्टन प्रोजेक्ट
स्टीफन हाकिन्स
4
बांग्लादेश मुक्ति सम्मान
अटल जी
5
सर्वाधिक लाभ अर्जित भारतीय कंपनी
TCS
6
70वां UN अध्यक्ष
मोंगेस
7.
विश्व संस्कृत सम्मेलन
बैंकाक
8.
ICC अंपायर पैनल में भारतीय
सुंदरम् रवि
9.
I-लीग (फुटबार) विजेता
मोहन बागान
10
शेरिल शेंडबर्ग
CEO फेसबुक
11
द्रोपदी मुर्मू
(देश की पहली आदिवासी महिला राज्यपाल)
झारखण्ड राज्यपाल
12
विदेशों से धन
भारत>चीन>
फिलीपींस










































जगदीश यादव जी के हैंड रीटेन नोट्स आप यहां पढ़ सकते हैं

GK से जुड़े अपडेट पाने के लिए Page Like करें