IAS Topper टीना डाबी की कॉपी आई सामने, आप भी देखें टीना ने क्यों टॉप किया?

दोस्तों नया साल अपने साथ ढेर सारे EXAMS की न्यूज लेकर आता है. सही मायने में साल शुरु होते ही परीक्षाओं का काउनडाउन शुरु हो जाता है. IAS से लेकर PCS तक, SSC से लेकर Bank Exam के Notification आने शुरु हो जाते हैं. ऐसे में उन प्रतियोगी छात्रों की धड़कने बढ़ने लगती हैं जो सालभर तैयारी करते हैं. क्योंकि असल परीक्षा का वक्त अब शुरु होता है. ऐसे में अगर आपको सही मार्गदर्शन मिले तो आपको सफल होने से कोई रोक नहीं सकता है.

www.bookmynotes.com टीम को इस बात का फक्र है कि पिछले एक साल से हम लगातार परीक्षाओं की तैयारी में प्रतियोगी छात्रों की मदद कर रहे हैं और कई छात्र हमारे नोट्स पढ़कर सफल हुए हैं. ये आपका प्यार ही है कि कम वक्त में हमारी वेबसाइट पर आने वाले प्रतियोगी छात्रों की संख्या करोड़ों तक में पहुंच गई है. हर रोज हमारी वेबसाइट से हजारों छात्र उपयोगी Notes डाउनलोड कर रहे हैं.




आज हम आपके लिए IAS Topper Tina Dabi (आईएएस टॉपर टीना डाबी) का नोट्स लाए हैं. टॉपर टीना ने Vision IAS कोचिंग के Mock टेस्ट में ये कॉपी लिखी थी. इस कॉपी को देखकर आप समझ सकते हैं कि कोई परीक्षार्थी टॉप क्यों करता है.

हमारा आपसे अनुरोध की कृपया इस कॉपी को डाउनलोड कर लें और फिर इसका गौर से विश्लेषण करें. हो सकता है कि हिन्दी माध्यम के छात्रों के लिए इस कॉपी को समझना थोड़ा कठिन हो लेकिन आप इसे पढ़ने की कोशिश जरुर करें. क्योंकि बिना अंग्रेजी IAS का किला फतह करना असंभव है.




आप कॉपी को पढ़ते समय IAS Topper टीना के प्रस्तुतिकरण पर गौर जरुर फरमाए क्योंकि Content के साथ-साथ टीना का प्रस्तुतिकरण बेजोड़ है. खास बात ये है कि टीना ने इस कॉपी को तीन घंटे के तय वक्त में लिखा है. लिहाजा आप समझ सकते हैं कि प्रेशर में भी टीना किस तरह से काम करती हैं. और यही उनकी सफलता का मूल मंत्र हैं.

हो सकता है कि इस कॉपी में कुछ लोगों को कमियां भी लगे. लेकिन संपूर्ण तो कोई भी नहीं होता है. और हर परीक्षा का मूलभूत सिद्धांत भी यहीं है कि "उपलब्ध में सर्वोत्तम" की खोज की जाए. और टीना उन्हीं में से एक हैं. तो पहले आप टॉपर टीना डाबी की वो कॉपी डाउनलोड कर लें जो उनकी राइटिंग में हैं और फिर आत्म विश्लेषण करें कि आप कितने पानी में हैं. और हां आखिर में एक बात और कि इस नोट्स को फेसबुक पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि आपका एक शेयर किसी जरुरतमंद की मदद कर सकता है. खासतौर से उनकी जो दिल्ली जैसे महानगर में आकर महंगी कोचिंग नहीं कर सकते हैं.

For Download IAS Topper Tina Dabi Copy Click 
IAS टॉपर टीना डाबी की कॉपी डाउनलोड करने के लिये यहां Click करें.

क्या आप जानते हैं कि ज्यादा पढ़ने वाले क्यों नहीं बन पाते हैं IAS, जानने के लिए यहां CLICK करें

SHARE