Friday, 8 January 2016

GOOD NEWS FOR PCS-2016, आएंगी 331 वेकेंसी, 23 को जारी होगा नोटिफिकेशन


दोस्तों एक अच्छी खबर है यूपी लोकसेवा आयोग ने 7 जनवरी 2016 को PCS 2016 का संक्षिप्त नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस बार 331 पदों के लिए विज्ञापन आएगा. पूरा विज्ञापन 11 जनवरी को कमीशन की वेबसाइट पर लोड होगा. समाचार पत्रों में 23 जनवरी को ये विज्ञापन विस्तृत रूप से आएगा. गौरतलब है कि कमीशन ने पहले से ही प्री और मेंस परीक्षा की तारीखें घोषित कर रखी हैं. प्रारंभिक परीक्षा 20 मार्च और मुख्य परीक्षा 24 जून से शुरु होंगी. 
SPECIAL NOTE:-अगर आप सीरियस परीक्षार्थी हैं तो आज से ही तैयारी शुरु कर दें. क्योंकि ऐसा देखा गया है कि कमीशन जितनी वेकेंसी विज्ञापित करता है उसकी करीब दो गुनी वेकेंसी फाइनल रिजल्ट आते-आते हो जाती हैं.  हम आपको बता दें कि हमारी अनुभवी टीम ने पीसीएस-2016 के लिए खास मैटेरियल तैयार किया है. हम आपको प्री, मेंस और इंटरव्यू के लिए पूरी तरह से फ्री में नोट्स और मार्गदर्शन www.bookmynotes.com पर देते रहेंगे. 
हम मेंस के लिेए इतिहास, डिफेंस, सोशल वर्क, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, हिन्दी साहित्य, पालिटिकल साइंस, भूगोल जैसे लोकप्रिय विषयों के मैटेरियल आपको मुफ्त में इस वेबसाइट पर देंगे. हम आपको प्री, मेंस और इंटरव्यूू क्वालीफाइ करने की टेक्नीक भी बताएंगे. 
हम आपको बता दें कि www.bookmynotes.com से करीब 100 से ज्यादा वो छात्र जुड़े हुए हैं जो IAS, PCS और LOWER PCS जैसी परीक्षा को पास कर पोस्टिंग पा चुके हैं. हम उन्हीं के नोट्स आपके सामने पेश कर रहे हैं. ये सुविधा पूरी तरह से मुफ्त है और हमेशा मुफ्त रहेगी. क्योंकि हमारा मकसद उन छात्रों की मदद करना है जो पैसे के अभाव में महंगी कोचिंग नहीं कर सकते. हमारा उद्देश्य उन लोगों को मैटेरियल उपलब्ध कराना है जो गुजर-बसर के लिए नौकरी कर रहे हैं लेकिन पीसीएस अफसर बनना चाहते है. हमारा मकसद उन छात्राओं को फ्री में गाइडेंस और नोट्स उपलब्ध करवाना है जो किसी वजह से कोचिंग नहीं कर सकतीं. हम आपको यकीन दिलाते हैं कि www.bookmynotes.com आपको फ्री में ऐसे नोट्स देगा जो किसी कोचिंग में नहीं मिलते क्योंकि हमारे साथ IAS/PCS सलेक्ट 100 से ज्यादा वो अफसर हैं जो मुफ्त में आपको नोट्स और मार्गदर्शन देने के लिए तैयार हैं. हम समय-समय पर उनके इंटरव्यू और मार्गदर्शन आपके सामने पेश करेंगे. अगर आपको हमारा ये प्रयास पसंद आया तो कृपया नीचे शेयर का बटन दबाकर इस पहल को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाए क्योंकि विद्या बांटने से बढ़ती है. आपका एक शेयर किसी जरुरतमंद का सपना पूरा कर सकता है.
धन्यवाद
NOTE:-आप दैनिक जागरण में अखबार में प्रकाशित खबर को यहां पढ़ सकते हैं. 
(सौजन्य-दैनिक जागरण)



GK से जुड़े अपडेट पाने के लिए Page Like करें