Sunday, 31 March 2019

UPPSC PCS 2018 PRE RESULTS आ गया है यहां देखें

सबसे बड़ी भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने PCS 2018 के प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। 119 SDM और 94 DySP समेत कुल 1080 पदों के लिए होनेवाली इस परीक्षा के लिए कुल 21341 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। यूपी लोकसेवा आयोग ने पहली बार पीसीएस के साथ SCF/CFO की भी प्रारंभिक परीक्षा कवाई थी। इस परीक्षा का भी रिजल्ट घोषित कर किया गया है। मुख्य परीक्षा 17 जून से प्रस्तावित है। आयोग की सूत्रों की माने तो मुख्य परीक्षा तय वक्त पर ही ली जाएगी। हालाकि प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित करने में आयोग करीब 1 महीने लेट हुआ है।


उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन)/दिव्यांग जन-बैकलाग/विशेष चयन) यानी पीसीएस और सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी यानी एसीएफ/सीएफओ की प्रारंभिक परीक्षा 29 अक्टूबर 2018 को एक साथ कराई थी। कुल पदों की संख्या 1080 है। जिसमें पीसीएस सामान्य चयन व दिव्यांगजन के पद 987 और एक पद विशेष चयन के लिए है। एसीएफ/सीएफओ के लिए 92 पद हैं।

प्रारंभिक परीक्षा परिणाम और सामान्य अध्ययन प्रथम और द्वीतीय प्रश्नपत्र के चारों सीरीज की फाइनल उत्तरकुंजी भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके नजीते देख सकते हैं।

uppsc pre result 2018 

1 comment:
Write comments

GK से जुड़े अपडेट पाने के लिए Page Like करें

Search

Total Pageviews