दिल्ली के मुखर्जीनगर की 'ध्येय कोचिंग' का नोट्स यहां से डाउनलोड करें

दोस्तों, उम्मीद होगी आपकी तैयारी अच्छी चल रही होगी. आपकी मदद के लिए www.bookmynotes.com की टीम आपको तैयारी के लिए मार्ग दर्शन और नोट्स उपलब्ध कराने की लगातार कोशिश कर रही है. अभी हमने कई सफल लोगों के नोट्स आपको उपलब्ध कराए हैं. हमारा मकसद साफ है कि ज्ञान को बेचने वाले लोगों से उन लोगों को मुक्ति दिलाना जो वाकई में प़ढ़ना चाहते है.




हमारी टीम का ऐसा मानना है कि कोचिंग की जरुरत हर किसी को नहीं होती है. कोचिंग उन्हें करनी चाहिए जिन्हें लगता है कि उनका बेसिक ज्ञान जीरो है. ऐसा देखा गया है कि कोचिंग में सालभर आपको सिर्फ बेसिक पढ़ाई कराई जाती है. पढ़ाई पूरी होने के बाद कहा जाता है कि अब आप प्रैक्टिस सेट कीजिए. साथ में कोचिंग वाले अपने नोट्स पकड़ा देते हैं.



अगर आपने मन बना लिया है कि कंपटिशन की तैयारी के लिए आपको कोचिंग नहीं करना है. या फिर आप कोचिंग कर चुके हैं और समझ गए हैं कि कोचिंग में आपने कैसे अपना वक्त खराब किया तो आप मजबूत रणनीति बनाकर सालभर बंद कमरे में पढ़ाई कीजिए. एक साल की तैयारी के बाद आप उस लेबल पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपका कोई भी कंपटिशन नहीं रूकेगा.

आपकी मदद के लिए हम लगातार नोट्स प्रकाशित कर रहे हैं. आज हम आपको दिल्ली की ध्येय कोचिंग के हिस्ट्री का नोट्स दे रहे हैं. आधुनिक इतिहास के इस नोट्स को जरुर डाउनलोड कर लें क्योंकि इसे पढ़कर आपको एक तो कई नई बातें पता चलेंगी दूसरा आपको समझ में आ जाएगा कि कोचिंग वाले छात्रों को कैसे तैयार करते हैं.





दिल्ली की ध्येय कोचिंग का नोट्स डाउनलोड करने के लिए यहां पर
CLICK करें.

PCS अफसर शिव कुमार सिंह के नोट्स के लिए यहां पर CLICK करें.

UP RO/ARO परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो ये लेख जरुर पढ़े. लेख पढ़ने के लिए CLICK करें.







SHARE