Saturday, 26 December 2015

BOOK MY NOTES क्यों?

प्यारे दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं. अब जमाना डिजिटल हो चुका है. हर परीक्षा से जुड़े स्टडी मैटेरियल इंटरनेट पर मौजूद हैं. गुगल पर बस आप अपने सवाल डाल दीजिए लाखों जवाब आपके सामने होते हैं. खासतौर से अंग्रेजी माध्यम में तो इंटरनेट पर लाखों ऐसी वेब साइट्स हैं जो प्रमाणिक मैटेरियल उपलब्ध करवा रही हैं. लेकिन हिन्दी मीडियम के छात्रों के साथ इंटरनेट पर दोयम दर्जे का बर्ताव हो रहा है. किसी भी परीक्षा के लिए हिन्दी मीडियम में जो भी स्टडी मैटेलियल की साइट् मौजूद हैं वो सब सतही हैं. सबसे बड़ी दिक्कत तो ये  है कि ये सभी साइट्स अंग्रेजी साइट्स के मैटेरियल को सीधे-सीधे ट्रांसलेट करके आपके सामने पेश कर देती हैं. जिसे समझना बेहद कठिन है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

        अब हर परीक्षा के लिए हिन्दी मीडियम में प्रमाणिक मैटेरियल के साथ हाजिर है www.bookmynotes.com. आपकी ये साइट देश की पहली  ऐसी साइट है जो आपको क्लास 10 से लेकर पीएचडी तक और सिविल सर्विसेज से लेकर क्लर्क तक की परीक्षा के स्टडी मैटेरियल हिन्दी में, वो भी फ्री में, उपलब्ध करवाएगी. हमारा वादा है कि आपको जो भी नोट्स इस साइट पर दिए जाएंगे वो पूरी तरह से प्रमाणिक होंगे. इसके लिए हमारे दर्जनों वालयंटिर्स 24 घंटे नोट्स बनाने में जुटे हुए हैं. हमारे साथ  कई अनुभवी टीचर्स और कोचिंग संस्थान के लोग जुड़े हुए हैं, जो सालों  से इसी फील्ड में काम कर रहे हैं. इस साइट पर आपको हर परीक्षा से जुड़ी प्रमाणिक जानकारी मिलेगी. साथ ही हमारे करियर एक्सर्ट्स आपको बताएंगे कि कैसे आप सिविल सर्विसेज से लेकर वन डे एक्जाम की तैयारी कर  सकते हैं. हम आपको हर परीक्षा के हिन्दी मीडियम के टॉपर्स से भी मिलवाएंगे. इसके साथ ही इस साइट्स पर आपको सरकारी नौकरी की जानकारी के साथ-साथ आने वाली परीक्षा की जानकारी भी मिलेगी. बस ये समझ लीजिए आपके पढ़ाई और नौकरी की सारी टेंशन इस साइट पर आकर दूर हो जाएगी. आपके सुझाव के मुताबिक हम वक्त-वक्त पर इस साइट को अपडेट भी करते रहेंगे.
          हमारे इस प्रयास में आपभी हमसे जुड़ सकते हैं आप चाहें तो किसी भी विषय पर अपने नोट्स हमें bookmnotes@gmail.com पर मेल कर सकते हैं. अगर आपको हिन्दी टाइपिंग नहीं आती है तो आप नोट्स को स्कैन करके या फिर मोबाइल से फोटो खींच कर भेज  सकते हैं. बस इतना ध्यान दे की मैटर पढ़ने में आना चाहिए. हम आपके नोट्स आपके नाम और फोटो के साथ अपनी साइट्स पर छापेंगे. अगर आपके नोट्स की डिमांड बढ़ती है तो हम आपको इसके लिए उचित पैसा भी देंगे. तो पढ़ाई के साथ-साथ अगर पैसा भी कमाना चाहते हैं तो हमसे जुड़ सकते हैं.

        धन्यवाद
टीम बुक माई नोट्स

GK से जुड़े अपडेट पाने के लिए Page Like करें