Tuesday, 20 February 2018

रेलवे में 89409 पदों के लिए बंपर भर्ती, फटाफट करें Apply

Sarkari Naukari की तैयारी करनेवालों के लिए Good News, Indian Railway ने 89000 पदों के लिए मांगा है आवेदन। Group-C and Group-D के लिए होनेवाली इन परीक्षाओं के लिए 12 मार्च से पहले कर सकते हैं Online Apply. April (अप्रैल) और May (मई) में परीक्षा होने की उम्मीद है।

Notification के अनुसार 89 हजार पदों में ग्रुप-डी के 62,907 जबकि ग्रुप-सी के 26,502 पद हैं। ग्रुप-सी के लिए लोको पायलट, टेक्नीशियन पदों पर भर्तियां होगी जबकि ग्रुप डी के लिए ट्रैकमैन, स्विचमैन, गैंगमैन, केबिनमैन, वेल्डर, हेल्पर और पोर्टर के पदों पर भर्तियां होनी हैं।

Education Qualification (शैक्षिक योग्यता)

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अलग-अलग पदों के लिए योग्यता अलग-अलग है। ज्यादातर पदों के लिए 10वीं पास और आईटीआई में डिप्लोमा मांगा गया है। अधिक जानकारी के लिए www.rrbonlinereg.in से जानकारी ले सकते हैं।

Age Limit (आयु सीमा):-

उम्मीदवार की उम्र 18 से 31 साल के बीच होनी चाहिए। उम्र से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट देखें। वेबसाइट का लिंक नीचे डिस्क्रिप्सन में दिया हुआ है।

परीक्षा की फीस-(Fee)

ग्रुप सी पदों के लिए जरनल और OBC उम्मीदवारों को 500 रूपए आवेदन शुल्क देना होगा जबकि SC, ST, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को 250 रूपए का आवेदन शुल्क देना होगा।

Imp Dates:-

आवेदन शुरू होने की तिथि---10 फरवरी 2018

आवेदन की अंतिम तिथि------12 मार्च 2018

फीस जमा करने की अंतिम तारीख- 05 मार्च 2018

Note:-परीक्षा अप्रैल या फिर मई में परीक्षा हो सकती है।

For Online Apply Please Click

GK से जुड़े अपडेट पाने के लिए Page Like करें

Search

Total Pageviews