Tuesday, 27 September 2016

क्यों PCS की कुछ पोस्ट से भी अच्छी है समीक्षा अधिकारी (RO) की नौकरी?

दोस्तों काफी इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने RO/ARO की वेकेंसी का ऐलान कर लिया  है. ऐलान इसलिए क्योंकि हम सभी छात्रों के लिए ये परीक्षा किसी जंग से कम नहीं. और जब युद्ध का ऐलान हो गया है तो योद्धाओं को भी जंग के मैदान में उतरने के लिए तैयारी शुरु कर देनी चाहिए. वैसे तो आप इसके लिए काफी पहले से तैयारी कर रहे होंगे. लेकिन युद्ध जीतता वही है जो जंग के मैदान में कूदने से पहले अपनी रणनीति की समीक्षा करें.




नोट:- अगर आप RO/ARO परीक्षा की तैयारी की रणनीति सीखना चाहते हैं तो यहां पर CLICK करें.

हम आपसे वादा करते हैं कि इस परीक्षा से जुड़ी रणनीति, सामग्री और नोट्स आपको मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे. ये नोट्स प्रमाणिक होंगे और उन लोगों के होंगे जो इस परीक्षा में सफल हो चुके हैं. अब जब आपने युद्ध के लिए मन बना लिया है तो पहले आप ये जान  लें कि समीक्षा अधिकारी की पोस्ट पीसीएस की कुछ पोस्ट से भी काफी बेहतरीन क्यों हैं? आपका का ये मार्गदर्शन कर रहे हैं हमारे प्रिय और कंपटिशन के चैंपियन आलोक ह्यूमनिस्ट जी. इस परीक्षा के लिए आप इन्हें आपना आदर्श बना लें. वो जैसा कहते जाएं करते जाइए. यकीन मानिए आपको सफल होने से कोई रोक नहीं सकता है. लेकिन ईमानदारी से.



---------------------------------
पढ़िए क्यों पीसीएस की कुछ पोस्टों से भी अच्छी है समीक्षा अधिकारी की नौकरी?
आलोक ह्यूमनिस्ट जी का लेख.
 

RO/ARO 2016 नोटिफिकेशन आ गया। परीक्षा 27 नवम्बर को होनी तय है। मैंने पहले भी कहा है कि 4800 ग्रेड पे वाली ये जॉब कई मायने में इतनी बेहतरीन है कि पीसीएस में एसडीएम और डीवाईएसपी समेत ऊपर के 3-4 पदों को छोड़ दिया जाए तो सेलरी, आराम, वातावरण, जलवायु,आधारभूत ढांचे और अपने परिवार की जीवन गुणवत्ता के लिहाज से शायद ही कोई पद 'समीक्षा अधिकारी' से बेहतर हो, विशेष कर गर्ल्स के लिए तो ये स्वर्ग सरीखा है। आपके लिए अच्छी खबर ये है कि इस बार अधिकतर पद आरओ के ही रहेंगे जिसके लिए सामान्य स्नातक होना पर्याप्त है। सिर्फ दो चरणों वाली इस परीक्षा में न वैकल्पिक विषय का झंझट, न आठ पेपर की थकान, और न ही साक्षात्कार का इंतज़ार। सिर्फ प्रिलिम में दो पेपर और मेंस में तीन पेपर। ज़रा सा बेहतर कर देंगे तो एक दिन फाइनल रिजल्ट आएगा और आप अचानक रू 50000+ मासिक के उपभोक्ता बन जाएंगे। पूरे दो महीने बचे हैं। पैनी नजर रखिये। अब से भी लाइक कमेंट, बहस वाद-विवाद से दूर हो जाइये। क्योंकि चयनित तो 400 लोग ही होंगे इसलिये यदि तेज दौड़ना है तो किसी से मत उलझिए। बस अपनी धुन में रहिये... इधर बीच मेरे पास समय भी है तो आपके साथ बना रहूँगा।



RO/ARO परीक्षा के लिए आप करेंट अफेयर्स के नोट्स यहां से डाउनलोड कर सकते हैं... CLICK




GK से जुड़े अपडेट पाने के लिए Page Like करें

Match

Secure Website

AD

Featured post

अगर IAS बनना है तो ना करें ये 10 गलतियां?

1-बिना सोचे-विचारे तैयारी शुरु करना हर छात्र की तैयारी की अपना स्तर और क्षमता होती है। अगर आप सिर्फ दूसरों की नकल करके तैयारी की शुरुआत क...