Sunday, 18 September 2016

सेलेक्शन के लिए जयति जी के 28 पेज के इस नोट्स को जरुर पढ़ें

दोस्तों, प्रतियोगी परीक्षाओंं में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े प्रश्न आना हर एक्जाम तय होते हैं. अगर यूपीपीसीएस परीक्षा की बात करें तो यहां भी प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा में स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े प्रश्न जरुर आते हैं.

सेलेक्ट लोगों का यही कहना है कि अगर आपने इस सेक्शन को कायदे से तैयार कर लिया तो परीक्षा में आप दूसरों से लीड ले लेते हैं. अगर आप भी पीसीएस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो रणनीति के तहत पहले से इसकी तैयारी कर लें. आपकी मदद कर रही हैं जयति सिंह. जयति जी ने विपिन चंद्र की पुस्तक से अहम बिन्दुओं को छांट कर नोट्स बनाया है.



आप जयति जी के इस नोट्स को PDF फॉर्मेंट में नीचे दिये लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. 28 पेज का ये नोट्स गागर में सागर के समान है. वैसे तो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करनेवाले हर छात्र को विपिन चंद्र की पुस्तक को एक बार जरुर पढ़ लेना चाहिए. लेकिन अगर वक्त कम है तो आप जयति जी के इस नोट्स पर आंख बंद करके विश्वास कर सकते हैं. आपकी सहूलिय के लिए हम नीचे उनके नोट्स का लिंक दे रहे हैं. ये नोट्स 28 पेज का है. इन 28 पेजों से 10 से 15 सवाल जरुर आएंगे.

आप इसे पहले डाउनलोड कर लीजिए. उसके बार एक बार सरसरी निगाह से पढ़ लें. अगर आपको लगे की इस नोट्स से आपका काम चल जाएगा तो आप इसका प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं.



छोटी-सी अपील-
जयति जी ने बड़ी मेहनत से इस नोट्स को तैयार किया है. कृपया इसे पढ़ना हो तभी डाउनलोड कीजिएगा. क्योंकि नोट्स डाउनलोड करने से सेलेक्शन नहीं होता है, उसे पढ़ने से सलेक्शन होता है. अगर आपको लगे कि जयति जी की मेहनत को सल्यूट करना चाहिए तो नीचे फेसबुक शेयर के बटन को दबाकर उनका हौसला बढ़ाएं.



जयति जी के नोट्स को डाउनलोड करने के लिए आप इस लिंक पर  CLICK कर सकते हैं.

PCS अफसर शिव कुमार सिंह सर का नोट्स डाउनलोड करने के लिए आप यहां पर CLICK करें.



GK से जुड़े अपडेट पाने के लिए Page Like करें

Search

Total Pageviews